[ Life Changing ] जिंदगी में ये 2 बात हमेशा याद रखे। - LuieHindi.Com

1. समस्या को किस नजर से  देखे। By looking at the problem. - Best Motivational Story in Hindi.



[ Life Changing ] Motivational Strory in Hindi - LuieHindi.Com
DO not give up 

मुसीबते/समस्या/problem ये सब क्या है? ये Life में किसके पास नहीं है और किसको नहीं आयेगा। दोस्तों ये Life एक दिन की नही है और प्रॉब्लम तो आयेगा ही। आपकी Life में साल के 365 दिन जरुरी नहीं है अच्छे दिन ही होंगे कुछ दिन/वक्त खराब भी हो सकते है।  दोस्तों एक कहानी बताता हूँ- दो लड़के थे दोनों के पिता का देहांत हो गया। अब प्रॉब्लम दोनों के साथ एक जैसा ही है। एक लड़का पिताजी के मरने के बाद सोचता है मैं लूट गया/बर्बाद हो गया। दूसरा लड़का पिताजी के मरने के बाद सोचता मैं जिम्मेदार हो गया। बात ये नहीं है की आपकी लाइफ में प्रॉब्लम नहीं आएंगेबात ये है की आप  प्रॉब्लम को किस नजरिये से देखते है। 

Dr. Vivek Bindra भी कहा करते है अगर आप प्रॉब्लम पर फोकस करेंगे तो Solution दिखना बंद हो जायेगा। अगर आप solution पर 
फोकस करेंगे तो प्रॉब्लम दिखना बंद हो जायेगा। ये कितना अमेजिंग है ना।

निष्कर्ष- Focos On Problem😞??? Focos On Solutio😮.... 

2. Best Motivational Story in Hindi For Success.

[ Life Changing ] Motivational Strory in Hindi - LuieHindi.Com

जिंदगी में हमें वही वापस मिलता है, जो हम दुसरो को देते है। 

दोस्तों हमें अपनी जिंदगी में वही मिलता है जो हम दुसरो को देते है। दूसरे शब्दो में कहे तो, हमारे साथ वैसा ही होता है जैसा हम दुसरो के साथ करते है। पूरी तरह से समझने के लिए मैं आपको एक कहानी सुनाता हूँ। 

अगर आप कही जॉब करते है या फिर आपका कोई बॉस है। तो आपको यह कहानी ज्यादा मजेदार लग सकती है। 
एक आदमी एक कंपनी में जॉब करता था. एक बार की बात है उस कंपनी के मालिक यानि Boss ने उस पर बहुत गुस्सा हुए और चिल्ला कर बात की. वह आदमी जब घर गया तो उसने सारा गुस्सा अपनी पत्नी पर निकला। और उसकी पत्नी ने गुस्सा में आके अपने  बेटे को एक झापड़ दिया। बेटा गुस्से में आके कुत्ते को एक ढेला मारा कुत्ते ने जाके एक इंसान को काट लिए। क्या आप जानते है वह इंसान कौन था जिसको कुत्ते ने काटा ? मैं आपको बताता हूँ वह इंसान कोई और नहीं उसके पिता जी का मालिक यानि Boss था। 

निष्कर्ष - [गुस्सा किया ] Boss ने Employee पर। Employee ने पत्नी पर। पत्नी ने बच्चे पर। बच्चे ने कुत्ते पर। कुत्ते ने Boss पर। जिंदगी में हमें वही वापस मिलता है, जो हम दुसरो को देते है। 



Best Motivational Story in Hindi. आपको कैसा लगा हमे Comment के माध्यम से ज़रूर बताये और हां अपने दोस्तों के साथ share करना ना भूले। Thanku !! Have a nice day . 







Post a Comment

0 Comments